महादेव के दर पर प्रधानमंत्री मोदी

देहरादून : पीएम मोदी की भगवान केदार के प्रति आस्‍था किसी से छिपी नहीं है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी छठवीं बार बाबा केदार के धाम पर पहुंचे हैं। इतना ही नहीं 80 और 90 के दशक में भी नरेन्‍द्र मोदी ने केदारघाटी में साधना की थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को श्री केदारनाथ धाम में रुद्राभिषेक कर सबकी सुख एवं समृद्धि की कामना की।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी वायुसेना के विमान से देहरादून पहुंचे। यहां राज्‍यपाल ले सेनि. गुरमीत सिंह, मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी सहित अन्‍य भाजपा नेताओं ने उनका स्‍वागत किया। यहां कुछ देर रुकने के बाद वह केदारनाथ के लिए रवाना हो गया। आइए तस्‍वीरों में देखते हैं पीएम मोदी का दौरा…

प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी छठी बार केदार बाबा के दर्शनों को पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री बनने से पहले भी नरेन्द्र मोदी केदार बाबा के दर्शनों को आए करते थे।

इस अवसर पर केदारनाथ धाम में राज्यपाल, मुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल, मुख्य सचिव, विधायक शैला रानी रावत, डीएम मयूर दीक्षित, एसपी आयुष अग्रवाल, तीर्थ पुरोहित विनोद शुक्ला, श्रीनाथ पोस्त , लक्ष्मी नारायण, कुबेर नाथ आदि लोग मौजूद हैं।

वह केदारनाथ, बदरीनाथ व माणा में 3400 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इनमें केदारनाथ व हेमकुंड साहिब रोपवे और चीन सीमा से लगे माणा क्षेत्र में दो राजमार्गों से संबंधित योजनाएं शामिल हैं।

केदारपुरी पुलिस छावनी में बदल गई है। मंदिर के चारों ओर बैरिकेडिंग लगाई गई हैं। राज्य के सभी जनपदों से पुलिस फोर्स मंगवाई है। मंदिर को 10 क्विंटल फूलों से भव्य रूप से सजाया गया है।

केदारनाथ में चार एसपी, पांच अपर पुलिस अधीक्षक, आठ सीओ, 80 इंस्पेक्टर, 380 कांस्टेबल, 50 महिला पुलिस तैनात की गई हैं। बिना जांच के किसी को भी केदारपुरी नहीं जाने दिया जा रहा है।

आज प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हिमाचल के खास परिधान चोला डोरा में नजर आए। जो वहां की महिलाओं द्वारा हाथों से बनाया गया है। यह वस्‍त्र प्रधानमंत्री को भेंट किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.