पीएम मोदी की पोशाक चोला डोरा सुर्खियों में

उदय दिनमान डेस्कः  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर बार अपनी पोशाक से लोगों का ध्यान खींचते हैं। और इस बार भी ऐसा ही हुआ है। पीएम मोदी जिस पोशाक को पहनकर उत्तराखंड पहुंचे हैं, उसका संबंध हिमाचल से है। उत्तराखंड के जौनसार क्षेत्र और हिमाचल का ये क्षेत्र है। पीएम मोदी ने जो पोशाक पहनी है उसे हिमाचल और जौनसार का खास परिधान चोला डोरा कहते हैं।

बताया जा रहा है कि ये पोशाक उन्हें हिमाचल की एक महिला ने तोहफे में दी थी। पीएम मोदी शारीरिक रूप से भले ही उत्तराखंड में थे, लेकिन भावनात्मक रूप से उन्होंने हिमाचल को भी जोड़ा। इस पोशाक के जरिए उन्होंने अपने आने का अहसास हिमाचल तक कर दिया। उत्तराखंड की जमीन से प्रधानमंत्री हिमाचल के लोगों का दिल छू गए।

प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड की जमीन से हिमाचल के चुनावी रण को गरमा गए। ऐसा दूसरी बार है जब प्रधानमंत्री इस पारंपरिक पोशाक में उत्तराखंड आए हैं।

इसे हिमाचल और जौनसार का खास परिधान चोला डोरा कहते हैं। हिमाचल की एक महिला से तोहफे में मिली इस पोशाक पर हाथ से कारीगरी की गई है। पीएम मोदी ने महिला से वादा भी किया था कि जब वे किसी ठंडी जगह पर जाएंगे तो जरूर ये ड्रैस पहनेंगे। इससे पहले भी तीन बार पीएम मोदी जब केदारनाथ आए थे उनका पहनावा काफी चर्चा में रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.