500 वर्ष बाद प्रधानमंत्री की संकल्प शक्ति से पूरा होने जा रहा है राम मंदिर

ऋषिकेश:नमामि गंगे परियोजना प्रकल्प ने राम जन्मभूमि आंदोलन में जेल जाने वाले सक्रिय आंदोलनकारियों का उनके घरों पर जाकर भव्य स्वागत किया.

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज से प्रत्येक दिन पांच राम भक्तों को जिन्होंने राम मंदिर निर्माण में सक्रिय भूमिका निभाते हुए पुलिस की बर्बरता सही गिरफ्तार हुए जेल में रहे को परिवार सहित सम्मानित उनके निवास स्थान पर जाकर करने का कार्यक्रम निश्चित था जिसके तहत आज श्री विनोद शर्मा श्री विक्रम सिंह श्री हरीश आनंद श्री बृजेश शर्मा श्री राकेश शर्मा श्री रमाकांत अग्रवाल जी के निवास स्थान पर जाकर शॉल उड़ाकर तथा माल्यार्पण कर सम्मानित किया.

इस अवसर पर एक राम दरबार का चित्र भी भेंट किया सभी परिवार जनों ने अत्यंत भाव विभोर होकर नमामि गंगे प्रदेश प्रकल्प के आए हुए सभी लोगों को धन्यवाद दिया शनिवार को नमामि गंगे परियोजना प्रकल्प के प्रदेश संयोजक कपिल गुप्ता ने सम्मान के दौरान उपस्थिति को संबोधित करते हुए कहा ,कि राम जन्म भूमि की सुरक्षा व राम मंदिर के निर्माण का संकल्प 500 वर्ष बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संकल्प शक्ति से पूरा होने जा रहा है।

जिसके पीछे भारत के 135 करोड़ लोगों की जन भावना भी जुड़ी है ।जो कि आज सबके सामने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होते हुए देखकर साकार होने जा रही है । जिसे देखकर उन्हें हर्ष ही नहीं अपितु भगवान राम का आशीर्वाद भी अपरोक्ष रूप से प्राप्त होगा ।कपिल गुप्ता ने कहा की जिन लोगों ने इस आंदोलन में भूमिका निभाई है ,उन्हें भी राम जन्मभूमि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 5 अगस्त को किए जा रहे.

शिलान्यास को देखकर काफी खुशी होगी । कपिल गुप्ता ने बताया कि वह स्वागत की श्रृंखला में ऋषिकेश क्षेत्र के राम जन्मभूमि के तमाम आंदोलनकारियों का 5-5 राम मंदिर आंदोलनकारियों का प्रतिदिन स्वागत करेंगे।

इस अवसर पर ज्वेलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हितेंद्र पंवार, हैप्पी सेमवाल, प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज गुप्ता ,संजय पंवार ,मनीष मिश्रा राजपाल ठाकुर ,अनिकेत गुप्ता, वेद प्रकाश धींगरा, नमन अग्रवाल सहित काफी संख्या में नमामि गंगे से जुड़े सदस्य भी मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *