23 अक्टूबर को शनि होंगे मार्गी

नई दिल्ली: शनि की साढ़ेसाती और शनि की महादशा चल रही है, तो शनि के मार्गी होने से इन राशियों के लिए शुभ समाचार आने का समय है। आपको बता दें कि शनि अभी मकर राशि में चल रहे हैं। और 12 जुलाई को वक्री गति से चल रहे थे, और अब 23 अक्टूबर को मार्गी हो जाएंगे।

कुल मिलाकर शनि साढ़े साती, ढैया और महादशा वाले जातकों को राहत मिलने के आसार हैं। इन सभी जातकों को शनि के इन दशाओं के बारे में ये खास 5 बातें जान लेनी चाहिए।

वर्तमान में शनि मकर राशि में संचार कर रहे हैं। जिसके कारण शश योग नाम का महापुरुष राजयोग बन रहा है। आपको बा दें कि शनि ढ़ाई साल तक एक ही राशि में चलता है, जिसे शनि की ढ़ैया कहते हैं। अभी मिथुन और तुला राशि वालों पर शनि ढैय्या चल रही है।

वहीं शनि एक ही राशि में साढ़ेसात महीने रहता है, जिसे शनि की साढ़े साती कहते हैं। अभी कुंभ, धनु व मकर राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव है। आपको बता दें कि शनि 17 जनवरी 2023 अपनी स्वराशि कुंभ में प्रवेश करेंगे।

कुंभ राशि पर 24 जनवरी 2020 को शनि की साढ़ेसाती शुरू हुई थी और अब 3 जून 2027 को इस राशि को साढ़ेसाती से मुक्ति मिलेगी। शनि महादशा भी इस राशि पर है, जिससे इन्हें 2028 में छुटकारा मिलेगा। मकर राशि वालों पर 26 जनवरी 2017 में शनि की साढ़ेसाती शुरू हुई थी जो 29 मार्च 2025 को समाप्त होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.