वृश्चिक राशि: वार्षिक राशिफल 2023

उदय दिनमान डेस्कः नया साल 2023 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा. मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नहीं या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा.

साल 2023 कैसा रहेगा, इसको लेकर कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं. आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से आने वाला साल 2023 कैसा रहेगा.

वर्ष के शुरुआत तो उत्तम रहेगा. पारिवारिक सुख भरपूर बना रहेगा. भाई बहनों का आपके प्रति सम्मान बना रहेगा. परिवार में आपका ख्याति रहेगा. जो चाहेगे वह करेंगे. आप लेकिन आपको पारिवारिक जीवन में कोई अच्छी खबर देंगे.

आपको किसी पारिवारिक समारोह में शामिल होने का मौका हो सकता है. लेकिन, अप्रैल महीने के बाद धीरे धीरे समस्या बढ़ जाएगा. माता पिता के स्वास्थ्य में परेशानी आएगा उनके ऊपर ध्यान दें. वर्ष के मध्य के बीच आपके परिवार में वाहन का सुख मिलेगा.

वर्ष के अंतिम कुछ महीनो में खरीदारी से बचे या नया निवेश करने से दूरी बना कर रखे. हानि होगी रास्ते पर चलते समय अपना ध्यान रखे कोई बड़ी अनहोनी हो सकती है. आय का स्त्रोत ठीक बना रहेगा.आपकी आर्थिक स्थिति को आगे बढ़ाने में आपको संबल प्राप्त होगा. आपके मित्र भी आपकी आर्थिक रूप से सहायता करेंगे.

व्यापारी के लिए यह वर्ष उत्तम रहेगा. जहा पर नया निवेश करने की सोच बनाकर रखे है कर लीजिए फायदा होगा. आपका कम्युनिकेशन स्किल की वजह से भी कई नए लोगों से संपर्क करने में कामयाब रहेंगे और उससे आपका व्यापार बढ़ेगा. अप्रैल के महीने आपको सफलता प्रदान करेगा. वर्ष के अंतिम महीने में कोई बड़ा बिजनेस आपको मिलेगा.

आपके व्यापार को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी. अंतिम महीने में दौ व्यावसायिक साझेदार से झगड़ा हो सकती है. नौकरी करने वाले लोग के लिए उत्तम रहेगा नए नौकरी मिल सकता है. अधिकारी का पूरा सहयोग मिलेगा. सहकर्मी आपके सहयोग करेंगे. जो लोग नए नौकरी की तलाश में है सफल होंगे.

यह वर्ष विद्यार्थियों के लिए शिक्षा में किसी प्रकार का बाधा उत्पन नहीं होगा. जिससे आपकी बुद्धि भ्रमित भी होगी और पढ़ाई में मन नहीं लगेगा. इसकी वजह से आपको पढ़ाई में परिणामों में समस्या आएगी. आपको हो सकता है कि मनवांछित सफलता ना मिले. अक्टूबर के बाद से अच्छी सफलता के योग बनेंगे. प्रतियोगिता परीक्षा में वर्ष की शुरुआत और वर्ष के दौरान सितंबर और नवंबर के महीने अनुकूलता लेकर आएंगे. उच्च शिक्षा के लिए जनवरी, फरवरी-मार्च, अगस्त और सितंबर जैसे महीने अनुकूलता लेकर आएगा. करियर के साथ भाग्य भी साथ देगा.

प्रेम संबंध से आप थोड़ा मायूस रहेंगे. लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहे है तो रूठना मनाना लगा रहेगा. आपसे आपके प्रेमी खुश नहीं रहेंगे. आप दोनो का प्रेम किसी दोस्त को शेयर नहीं करें. नए दोस्त बनेंगे लेकिन पुराना रिश्ता में किसी दूसरे का इंट्री होगा. इसलिए आप रिश्ते को बना कर रखे. दांपत्य जीवन में पुराना विवाद जो चल रहा था वह दूर होगा. कही घूमने के जायेंगे. जिन लोगो को संतान को लेकर चिंतित थे उनको खुशी मिलेगी.

यह वर्ष स्वास्थ्य को लेकर शुरुआत तो ठीक रहेगा. लेकिन बाद में परेशानी बनेगा. इस दौरान हुई किसी भी शारीरिक समस्या हल्के में नहीं ले डॉक्टर से दिखा ले. अन्यथा आप बड़ी मुसीबत में आ सकते हैं. अप्रैल के बाद पेट तथा आंत से संबंधित कोई समस्या आएगा. इस समय आपको मूत्र रोग या उस रास्ते में संक्रमण हो सकता है. नेत्र रोग और शरीर में दर्द बना रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.