ऊंची चोटियों पर बर्फबारी

रुद्रप्रयाग : बीते कुछ दिनों में हुई बारिश और बर्फबारी के बाद उत्‍तराखंड के मैदानी इलाकों में अब सुबह के समय ठंड का अहसास हो रहा है। इसी क्रम में आज मंगलवार को इस सीजन में दूसरी बार केदारनाथ की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई है।

वहीं बारिश का क्रम कम होने के बाद अब केदारनाथ सहित समस्‍त चार धामों में यात्रियों की संख्‍या बढ़ रही है। केदारनाथ पहुंच रहे श्रद्धालु बर्फ से ढकी इन वादियों को देख रोमांचित हो रहे हैं। केदारनाथ में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

इससे पहले शनिवार को चारों धाम बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के अलावा हेमकुंड की ऊंची चोटियों में इस सीजन की पहली बर्फबारी हुई थी। यहां पहुंच रहे श्रद्धालुओं ने बर्फबारी की तस्वीरों को मोबाइल में कैद किया।

बदरीनाथ धाम के नीलकंठ, नारायण पर्वत, नर पर्वत में बर्फबारी हुई थी। चोटियों में बर्फबारी कई यात्रियों के लिए नए अहसास से कम नहीं था। हेमकुंड साहिब में भी चोटियों में बर्फबारी हुई थी। इस दौरान हेमकुंड यात्रा पर गए श्रद्धालुओं ने बर्फबारी की खूब तस्वीरें लीं।इसी तरह, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम की ऊंची चोटियों पर भी शनिवार को बर्फबारी हुई थी। चारधाम में वर्षा व बर्फबारी के बाद अब ठंड महसूस की जा रही है।

ऊंचाई वाले इलाकों में अब लोग गर्म कपड़े पहन रहे हैं, वहीं अब निचले क्षेत्रों में भी ठंड महसूस होने लगी है।रुद्रप्रयाग जिले में शनिवार और मंगलवार को केदारनाथ की ऊंची पहाड़ियों पर हल्की बर्फबारी होने से मौसम काफी ठंडा हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.