समुद्री तट पर मिला विचित्र जीव

उदय दिनमान डेस्कः रेत पर एक अजीब हरी, फ्लोरोसेंट वस्तु देखने के बाद एक शख्स हैरान रह गया, यह सोचकर कि यह किसी प्रकार का अतिरिक्त-स्थलीय जानवर है.

इंडिपेंडेंट ने बताया, 33 वर्षीय माइक अर्नॉट सोमवार को एडिनबर्ग में पोर्टोबेलो बीच पर टहल रहे थे, जब उन्होंने वहां एक अजीब जीव देखा. समुद्र तट पर जाने वाले ने पहले माना कि यह एक काई से ढका पाइनकोन था, लेकिन बाद में उसने जीव को “जीवित” पाया.

मुझे नहीं पता था कि यह क्या था. चमकीले हरे और सुनहरे रंगों ने मुझे इसकी ओर आकर्षित किया. मैंने इसे पलट दिया और देखा कि इसमें बहुत सारे छोटे पैर थे – मैंने कभी ऐसा कुछ नहीं देखा था यह एक एलियन होने के नाते निश्चित रूप से मेरे दिमाग में आया – या मुझे लगा कि यह गहरे समुद्र में बाहर से कुछ हो सकता है. ”

हालांकि, स्कॉटिश वाइल्डलाइफ ट्रस्ट के पीट हास्केल ने उनकी अटकलों को खारिज कर दिया और जानवर की पहचान समुद्री चूहे, एक प्रकार के कृमि के रूप में की. हास्केल ने कहा, “पानी से बाहर होना थोड़ा अजीब लगता है, लेकिन यह एक प्रकार का समुद्री ब्रिसल वर्म है जो यूके के तट के चारों ओर पाया जाता है.”

कीड़ा अपने झिलमिलाते हरे और सोने की बालियों के कारण असामान्य और अन्य समुद्री जानवरों से अलग दिखता था. शिकारियों को चेतावनी देने के लिए ब्रिसल्स हरे, नीले या लाल रंग में भी चमक सकते हैं. वे लंबाई में 30 सेंटीमीटर तक बढ़ सकते हैं और छोटे केकड़ों और सन्यासी केकड़ों और अन्य कीड़े पर फ़ीड कर सकते हैं.

कुछ दिन पहले, आयरलैंड में एक समुद्र तट पर पड़े एक रहस्यमयी समुद्री जीव की एक तस्वीर ने भी इंटरनेट पर तहलका मचा दिया था. कई यूजर्स ने कहा कि जीव में सुअर जैसी विशेषताएं हैं, जबकि अन्य ने सोचा कि यह “कटे सिर वाला सील” जैसा दिखता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.