छात्र की आत्महत्या के बाद भड़के छात्र, रात में भारी हंगामा

जालंधर। लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में एक छात्र द्वारा आत्महत्या करने के बाद मंगलवार रात 11 बजे होस्टल परिसर में हंगामा हुआ। छात्रों ने एकत्र होकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उन पर हल्के लाठीचार्ज का प्रयोग किया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रबंधन ने तत्काल घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर भड़के विद्यार्थियों को शांत किया। कपूरथला के एसएसपी नवनीत सिंह बैंस देर रात तक शिक्षण संस्थान के परिसर में डटे रहे।

कपूरथला पुलिस के अनुसार उन्हें मंगलवार शाम करीब 5.30 बजे सूचना मिली की एलपीयू में बी. डिजाइन प्रथम वर्ष के एक छात्र ने आत्महत्या कर ली है। हम मौके पर पहुंचे और सुसाइड नोट बरामद किया, जिसमें निजी कारणों के उल्लेख किया गया था। मामले में आगे की जांच जारी है।

छात्र संस्थान के होस्टल में ही रहता था। पुलिस ने शव को कमरे से निकाल कर कमरा सील कर दिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जा रहा है कि आत्महत्या करने वाला छात्र दक्षिण भारत का रहने वाला था।

घटना को लेकर मंगलवार की रात करीब नौ बजे शिक्षण संस्थान के परिसर में विद्यार्थियों को उस समय जानकारी मिली, जब उक्त छात्र का कमरा नहीं खुल रहा था। इसके बाद प्रबंधन ने मौके पर पहुंचकर देखा तो छात्र मृत हालत में मिला। इसकी सूचना जैसे ही होस्टल में अन्य विद्यार्थियों को मिली, उन्होंने होस्टल के बाहर आकर हंगामा करना शुरू कर दिया। उनको काबू करने के लिए प्रबंधन को पुलिस बुलानी पड़ी।

घटनास्थल पर दैनिक जागरण की टीम पहुंची तो वहां पुलिस तो तैनात दिखी लेकिन विद्यार्थी होस्टल के कमरों में वापस जा चुके थे। हालांकि देर रात इंटरनेट मीडिया पर कुछ फोटो व वीडियो शेयर हुई है, लेकिन उनकी पुष्टि नहीं हो पाई। एसएसपी बैंस ने बताया कि स्थिति शांतिपूर्ण है।

मामले को लेकर लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ने इंटरनेट मीडिया पर बयान दिया है। इसमें बताया गया है कि प्रारंभिक जांच और सुसाइड नोट के विवरण मृतक के निजी कारणों की ओर संकेत करते हैं। यूनिवर्सिटी जांच में पूरा सहयोग कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.