टीचर ने 14 बच्चों के सिर पर चलाया रेजर

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा के धौलादेवी ब्लॉक के दन्या स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में एक शिक्षक पर रेजर से करीब 14 बच्चों के बाल बेतरतीब कतरने का आरोप लगा है। इस घटना से अभिभावकों में आक्रोश है। उन्होंने आरोपी शिक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। इधर, पुलिस भी मामले की जांच में जुटी है। ये मामला सोशल मीडिया में खूब छाया हुआ है। बताया जा रहा है कि दन्या के इस स्कूल में पढ़ने वाले कुछ बच्चों के बाल स्कूल के मानकों के अनुसार नहीं थे।

बच्चों को प्रबंधन ने स्कूल के मानकों के अनुसार बाल रखने को कहा था। इधर, गुरुवार को स्कूल के एक शिक्षक ने रेजर से बच्चों के बाल कतर दिए। बेतरतीब कटे बालों की वजह से ये बच्चे स्कूल से बाहर निकलने में शर्मिंदगी महसूस करने लगे। बताया जा रहा है कि शिक्षक ने स्कूल के करीब 14 बच्चों के सिर को बीच से गंजा कर दिया था।

दन्या सरस्वती शिशु मंदिर के प्रभारी प्रधानाचार्य मोहन पंत ने कहा, ‘बच्चों को स्कूल के हिसाब से बाल कटवाने के लिए जरूर कहा गया था। अभिभावकों से जानकारी मिली है कि उनके बच्चों के बाल एक शिक्षक ने रेजर से कतर दिए हैं। अभिभावकों को स्कूल बुलाया जा रहा है। उसके बाद संबंधित शिक्षक के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.