हाईवे पर दो बसों में हुई भिड़ंत, हादसे में पांच यात्रियों को आई चोट

जोशीमठ। चमोली जिले में जोशीमठ बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पार जोगीधारा के पास दो बसों की जबरदस्त भिंड़त हुई है। इस हादसे में पांच यात्रियों को मामूली चोंटे आई है। इस दौरान हाइवे पर आधे घंटे से अधिक देर तक जाम की स्थिति बनी रही।प्राप्त जानकारी के अनुसार, हिमगिरी बस जोशीमठ की तरह आ रही थी , वहीं यात्री बस बदरीनाथ धाम से दर्शन कर लौट रहे थी कि जोगीधार के पास दोनों बसों की जबरदस्त भिंडत हो गई।

इस हादसे में बस में सवार पांच यात्रियों को हल्की चोटें आई है। बताया कि इस भिडंत से बड़ा हादसा हो सकता था। लेकिन चालक की सूझबूझ के चलते बड़ा हादसा टल गया।इस दौरान दोनों चालकों के बीच काफी देर तक बहसबाजी होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कर दोनों वाहनों को किनारे कर सड़क पर लगे जाम को खुलवाकर यातायात के लिए सुचारु किया गया।

जोशीमठ मलारी हाइवे सलधार के पास रात्रि को भारी वर्षा के चलते पहाड़ी से बोल्डर आने से अवरुद्ध हो गया था जिसे गुरुवार की दोपहर बाद यातायात के लिए सुचारु कर दिया गया। इस दौरान सुबह से सेना के वाहन व स्थानीय नागरिकों को सड़क खुलने का घंटों इंतजार करना पड़ा।

बुधवार की रात्रि को जोशीमठ मलारी हाइवे सलधार के पास अवरुद्ध हो गया था, जिसे बीआरओ की कड़ी मशक्कत के बाद 12.15 पर यातायात के लिए सुचारु कर दिया गया। इस दौरान हाइवे अवरुद्ध होने से सेना व स्थानीय नागरिकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।बताया कि आए दिन सलधार के पास सड़क अवरुद्ध होने से सेना के जवानों व स्थानीय नागरिकों को आवाजाही में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं आजकल मलारी की मां नंदा गांव भ्रमण पर पहुंची है , जिसे देखने के लिए बाहरी क्षेत्रों में रह रहे स्थानीय नागरिक भी पहुंच रहे हैं, मगर सलधार के पास सड़क अवरुद्ध होने से घंटों सड़क खुलने का इंतजार नागरिकों को करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.