उत्तराखंडःदेहरादून में दुल्हनी नदी उफनाने से 20 लोग फंसे, रेस्क्यू किया

देहरादून। तेज बारिश के कारण दुल्हनी नदी उफान पर आ गई। इस दौरान आधी रात के बाद डेढ़ बजे देवपुरम कॉलोनी तुनवाला के आठ घरों में नदी का पानी घुस गया। जिससे करीब 20 लोग घरों में फंस गए। सूचना मिलते ही रायपुर के इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह रावत पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने मदद के लिए एसडीआरएफ की टीम को भी बुलाया। इसके बाद लोग को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

रायपुर थानाध्यक्ष अमरजीत सिंह रावत ने बताया कि घरों में पांच फिट पानी घुस गया था, जिससे घरों में रह रहे सदस्य पूरी तरह से घबरा गए। पुलिस रस्से, टायर की मदद से घरों में घुसी और बुजुर्ग, महिलाओं और बच्चों को किसी तरह से रेस्क्यू कर बाहर निकाला। एसओ ने बताया कि रेस्क्यू के दौरान कुछ लोग घर न छोड़ने की बात भी कह रहे थे। किसी तरह से उन्हें समझा बुझाकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया।

गुरुवार रात में बारिश से कालसी-बोसान मोटर मार्ग पर भारी मलबा आ गया। लचर व्यवस्था के चलते मार्ग शुक्रवार को नहीं खुल पाया। परेशान ग्रामीणों ने विभाग पर देर से जेसीबी भेजने का आरोप लगाया। कहा कि कृषि उपज मंडी तक नहीं पहुंच पा रही है जिससे उन्हें नुकसान उठाना पड़ रहा है।

उत्तराखंड ग्राम संगठन संयोजक जगमोहन सिंह चौहान, सनवीर चौहान, महावीर चौहान, सुक्का आदि ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाया कि कई बार शिकायत के बाद विभाग ने देर से मार्ग खोलने को जेसीबी भेजी।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में कई बुजुर्ग बीमार हैं, जिसमें से कई का इलाज देहरादून चल रहा है। उन्हें उपचार के लिए देहरादून जाना है, लेकिन मार्ग पैदल जाने लायक भी नहीं है। इसी गांव के मुन्ना का इलाज महंत इंद्रेश अस्पताल में चल रहा है, उसे भी अस्पताल ले जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *