उत्तराखंडः भारी बारिश से भूस्खलन, दो से तीन मकान जमींदोज, कई दबे

पिथौरागढ़ : भौगोलिक रूप से उत्‍तराखंड के बेहद संवेदनशील पिथौरागढ़ जिले में बारिश ने फिर कहर मचाना शुरू कर दिया है। रविवार देर रात हुई बारिश से जिले के बंगापानी तहसील में कई मकान भूस्खलन की चपेट में आ गए।

हादसा भोर में करीब पांच या छह बजे बजे के आसपास हुआ है। हादसे में मकान में रह रहे ग्रामीण और जानवर दब गए। सूचना पर पुलिस टीम के साथ पहुंचे एसओ नाचनी ने दबे पांच-छह लोगों को बाहर निकाला। उन्हें उपचार के लिए नाचनी लाया जाएगा। वहीं जानवारों को भी रेस्क्यू करने की कवायदी की जा रही है।

पिथौरागढ़ जिले के तहसील बंगापानी के पट्टी सेलमाली के दाखिम गांव में भारी बारिश के कारण भूस्खलन हो गया। जिले मे रात तीन बजे से ही बारिश हाे रही थी। इस दौरान भोर में भूस्खलन होने से दो से तीन मकानों के ढहने ढह गए। हादसे में पांच छह लोग और जानवर मलबे में दब गए।

सूचना पर नाचनी से एसओ पुलिस टीम के साथ और राजस्व दल घटनास्थल पर पहुंचा। जहां दबे हुए लोगों को रेस्क्यू किया गया। फिलहाल सबको मामूली चोटें आई हैं। उन्हें उपचार के लिए नाचनी लाने की तैयारी हो रही है। जबकि जानवरों को भी रेस्क्यू करने की बवायद चल रही है। जिले में करीब 129. 30 एमएम बारिश रिकार्ड की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *