साप्ताहिक बंदी: देहरादून में सैनिटाइजेशन शुरू, 100 वॉर्डों में 100 से ज्यादा टीमें मुस्तैद

देहरादून। राजधानी देहरादून में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में एहतियाती कदम भी उठाए जा रहे हैं। दून में साप्ताहिक बंदी सख्ती से लागू कराने पर जोर है। इसी क्रम में आज अति आवश्यक सेवाओं की दुकानों को छोड़ बाकी सभी दुकानें बंद हैं। बाजार बंद होने के दौरान नगर निगम ने भी शहर को सैनिटाइज करने का अभियान शुरू कर दिया है। शहरभर में 100 वॉर्डों में 100 से ज्यादा टीमें और 50 ट्रैक्टर कार्य में लगाए गए हैं।

देहरादून में आज फिलिंग स्टेशन, दवा की दुकानें, फल-सब्जी की दुकानें और डेयरी खुली हुई हैं, जबकि बेकरी, मिठाई की दुकानें, रेस्तरां और किराना संबंधी प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति नहीं है। पर जो प्रतिष्ठान होम डिलीवरी के माध्यम से वस्तुओं की आपूर्ति कर सकते हैं, उन्हें खुला रहने की अनुमति दी गई है।

इससे पहले जिलाधिकारी डॉ. श्रीवास्तव ने साफ किया कि साप्ताहिक बंदी के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम और महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा किया जाएगा। उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट के साथ ही सभी उपजिलाधिकारियों को आदेश का पालन कराने की जिम्मेदारी दी।

वहीं, साप्ताहिक बंदी को लेकर पुलिस भी मुस्तैद है। पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआइजी) अरुण मोहन जोशी ने सभी सीओ और थाना प्रभारियों को साप्ताहिक बंदी का सख्ती से पालन करवाने का निर्देश दिए। डीआइजी ने ये भी निर्देश दिया कि जो नियमों का उल्लंघन करता है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *