देहरादून स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने किया अभ्यास

देहरादून। रायपुर स्थित राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार को वेस्टइंडीज लीजेंड की टीम प्रैक्टिस करने के लिए पहुंची। हालांकि ब्रायन लारा इस समय टीम के साथ नहीं हैं। रायपुर स्टेडियम में टीम के खिलाड़ियों ने हल्का अभ्यास किया। मंगलवार शाम को ऑस्ट्रेलिया की टीम भी प्रैक्टिस के लिए ग्राउंड पहुंचेगी।

रायपुर स्टेडियम में रोड सेफ्टी वार्ड सीरीज के तहत बुधवार को होने वाले मैच के लिए वेस्टइंडीज टीम ने मंगलवार को करीब दो घंटा नेट प्रेक्टिस की। बुधवार को पहला मैच वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है।

न्यूजीलैंड की टीम आज देहरादून पहुंच जाएगी। इधर, पहले मैच के लिए तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। मंगलवार को ग्राउंड को सुखाने, और घास काटने का काम हुआ। इस के अलावा पार्किंग और बैठने की व्यवस्था देखी गयी।

देहरादून में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का पहला मुकाबल कल यानी 21 सितंबर (बुधवार) को खेला जाएगा। यह मैच वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा। 22 सितंबर को इंडिया लीजेंड और इंग्लैंड लीजेंड, 23 को ऑस्ट्रेलिया व साउथ अफ्रीका लीजेंड, 24 को श्रीलंका व न्यूजीलैंड लीजेंड और 25 को दो मैच ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज व भारत-बांग्लादेश लीजेंड के बीच खेले जाएंगे।

आयोजक कंपनी मैजेस्टिक लीजेंड्स स्पोर्ट्स के अधिकारी जयदीप ने मैच रोमांचक हो और रनों से भरा रहे। इसी मद्देनजर तैयारियां की गई हैं। बता दें कि सोमवार को दोपहर में चाटर्ड फ्लाइट से चार टीमों के खिलाड़ी इंदौर से देहरादून पहुंचे थे।

जॉलीग्रांट में सभी टीम सदस्यों का पारम्परिक रूप से स्वागत किया गया। वहां मौजूद खेल प्रेमियों ने कई खिलाड़ियों के साथ फोटो खिंचवाए। इसके बाद चारों टीमों के खिलाड़ी पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था में अलग-अलग बसों में अपने-अपने होटलों के लिए रवाना हो गए।

ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की टीम आईएसबीटी स्थित सरोवर क्लासिक होटल में और वेस्टइंडीज-साउथ अफ्रीका की टीमों को ओल्ड मसूरी रोड स्थित हयात रीजेंसी में ठहराया गया है। इस सीरीज के लिए दून में चार-पांच होटलों से अधिक होटलों के करीब तीन 300 बुक कराए गए हैं।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए टिकटों की बुकिंग तेजी से प्राइवेट एप के जरिए हो रही है। इंडिया लीजेड्स के दोनों दिन के मैचों के टिकटों की भारी डिमांड है। लोग भारत के पूर्व सितारा क्रिकेटरों को देखने के लिए कोई भी कीमत देने को तैयार हैं।

हालांकि ये टिकटें पांच सौ से लेकर दो हजार रुपये तक है। भारत के मैचों की टिकट न मिल पाने पर क्रिकेट फैन दूसरे मैचों की टिकट ले रहे हैं। टिकट के लिए स्टेडियम के बाहर ही ओपन टिकट काउंटर शुरू कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.