भारत सहित दुनिया के कई हिस्सों में ठप रहा WhatsApp

नई दिल्ली: मेटा के वॉट्सऐप की सेवाएं आंशिक रूप से बाधित हुई हैं। ऐसी खबरें हैं कि उपयोगकर्ताओं को मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर संदेश भेजने या प्राप्त करने में दिक्कत हो रही है। हांलाकि धीरे-धीरे सेवाएं बहाल हो रही है। इसकी बहाली दोपहर 2.15 बजे शुरू हुई।

बता दें कि ऐप दुनिया भर में दोपहर के बाद से काम नहीं कर रहा था और इसे अब तक के सबसे बड़े आउटेज के रूप में देखा जा रहा है। मेटा ने कहा है कि वह जल्द से जल्द सेवाओं को पूरी तरह से रिस्टोर करने की कोशिश कर रहा है।

मेटा की मैसेजिंग सेवा WhatsApp कल शाम से ही ठीक से काम नहीं कर रही है। Downdetector ने जानकारी दी है कि भारत के कई हिस्सो में यूजर्स वॉट्सऐप आउटेज का सामना कर रहे हैं। इसके अलावा वॉट्सऐप के वेब वर्जन ने भी काम करना बंद कर दिया है।

मल्टीपल यूजर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में मैसेजिंग सर्विस वॉट्सऐप दोपहर बाद से बाधित है। टूल डाउन डिटेक्टर ने दोपहर 12.07 बजे वॉट्सऐप पर असामान्य रूप से उठने वाली समस्याओं को ट्रक करना शुरू किया। दोपहर 1 बजे तक ऐसी हजारों रिपोर्टों को सूचीबद्ध किया गया था। आपको बता दें कि वॉट्सऐप का स्वामित्व मेटा के पास है, जो फेसबुक और इंस्टाग्राम का भी मालिक है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इटली और तुर्की के सोशल मीडिया यूजर्स ने भी संदेश नहीं भेज पाने के बारे में पोस्ट किया है। उधर मेटा ने कहा है कि वह सेवा को फिर से रिस्टोर करने पर विचार कर रहा है। मेटा के एक प्रवक्ता ने कहा, “हम जानते हैं कि कुछ लोगों को संदेश भेजने में समस्या हो रही है और हम जल्द से जल्द सभी के लिए वॉट्सऐप को बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं।

ट्विटर और अन्य प्लेटफॉर्म पर हैशटैग #WhatsAppDown के साथ एक मीम फेस्ट शुरू हुआ। कई यूजर्स ने कहा कि उन्हें पहले लगा कि उनकी इंटरनेट सेवा में समस्या है। इसके साथ ही यूजर्स ने कई मीम्स शेयर किए है, जिसमें वॉट्सऐप के डाउन होने पर काफी मजाक उठाया जा रहा है। आइये कुछ मीम्स पर नजर डालते हैं।

मेटा ने इस आउटरेज की जिम्मेदारी लेते हुए बयान दिया है कि हम जानते हैं कि कुछ लोगों को संदेश भेजने में समस्या हो रही है और हम जल्द से जल्द सभी के लिए वॉट्सऐप को बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं। बता दें कि ये कंपनी वॉट्सऐप के अलावा फेसबुक और इंस्टाग्राम की भी मालिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.