अग्निवीर बनने गया युवक चार माह से लापता

देहरादून: लापता बेटे की वापसी के लिए गांधी प्रतिमा के सामने धरना दे रहे उत्तरकाशी निवासी दंपति को पुलिस ने जबरन उठाने का प्रयास किया। इसकी सूचना कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा को मिली तो वह समर्थकों के साथ धरनारत परिजनों को समर्थन देने पहुंच गए। उन्होंने कहा कि पुलिस-प्रशासन की ओर से लापता केदार के साथ किया गया कृत्य माफी के लायक नहीं है।

उत्तरकाशी जिले का केदार भंडारी (22) 18 अगस्त से लापता है। बेेटे की सकुशल वापसी के लिए माता डमरी देवी और पिता लक्ष्मण सिंह भंडारी ने गांधी पार्क में धरना देकर न्याय की गुहार लगाई। उन्होंने बताया कि बेटा चार माह से लापता है लेकिन पुलिस आज तक उसका पता नहीं लगा पाई है।

वह अग्निवीर की भर्ती रैली के लिए कोटद्वार गया था। घर लौटते समय लक्ष्मणझूला पुलिस उसे चोरी के आरोप में पकड़कर कोतवाली ले गई। इसके बाद आज तक उसका पता नहीं चला। ही उसकी गुमशुदगी दर्ज की गई है। इसी बीच पुलिस दंपति को धरने से जबरन उठाने पहुंच गई। सूचना पाकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष माहरा मौके पर पहुंच गए और पुलिस की कार्रवाई का विरोध किया।

इसके बाद पुलिस लौट गई। माहरा ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भाजपा सरकार में महिलाओं पर अत्याचार बढ़ रहा है। सरकार अपराधियों को खुला संरक्षण दे रही है जिसे कांग्रेस बरदाश्त नहीं करेगी और जन सरोकारों के लिए लड़ती रहेगी।

इस अवसर पर मथुरा दत्त जोशी, गरिमा माहरा दसौनी, जसविंदर सिंह गोगी, अमरजीत सिंह, लक्ष्मी अग्रवाल, राजेश चमोली, पंकज क्षेत्री, हेमा पुरोहित, जयेंद्र रमोला, दर्शन लाल, कुंवर सिंह सजवाण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.