1894 सहायक अध्यापकों एवं प्रधानाध्यापकों की भर्ती

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती के फ्रेश मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को लिए काम की खबर। प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाई स्कूलों (बेसिक स्कूलों) में सहायक अध्यापकों और प्रधानाध्यापकों की कुल 1894 रिक्तियों के लिए भर्ती अधिसूचना और आवेदन प्रक्रिया, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जल्द ही शुरू की जा सकती है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जूनियर हाई स्कूलों में 1894 असिस्टेंट टीचर और प्रिसिपल भर्ती के लिए विज्ञापन परीक्षा नियामक प्राधिकारी, उत्तर प्रदेश, प्रयागराज द्वारा 18 फरवरी 2021 को जारी किया जा सकता है। वहीं, यूपी असिस्टेंट टीचर एवं प्रिसिपल भर्ती आवेदन प्रक्रिया 22 फरवरी से शुरू होने की उम्मीद है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के ऐडेड जूनियर हाई स्कूलों में असिस्टेंट टीचर और प्रिंसिपल पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया, कार्यक्रम और योग्यता से सम्बन्धित विवरण उत्तर प्रदेश शासन में विशेष सचिव आर. वी. सिंह द्वारा परीक्षा नियामक प्राधिकारी, प्रयागराज को बुधवार, 10 फरवरी 2021 को भेजा गया है।

इसके अनुसार, इच्छुक उम्मीदवार आवेदन की प्रक्रिया के अंतर्गत रजिस्ट्रेशन 8 मार्च तक कर पाएंगे और आवेदन शुल्क 9 मार्च तक भर पाएंगे। वहीं, उम्मीदवार पूर्ण रूप से सबमिट किये गये अपने अप्लीकेशन का प्रिंट आउट 10 मार्च तक ले पाएंगे। इसके बाद परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए एडमिट कार्ड 5 अप्रैल को जारी किये जाएंगे और परीक्षा का आयोजन 11 अप्रैल 2021 को किया जा सकता है।

यूपी असिस्टेंट टीचर एवं प्रिसिपल भर्ती कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा के ‘आंसर की’ 16 अप्रैल को जारी किये जाएंगे और इनके सम्बन्ध में उम्मीदवारों से आपत्तियों को 20 अप्रैल तक स्वीकार किया जाएगा। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद फाइनल ‘आंसर की’ 7 मई को जारी किये जाएगा। इसके बाद परीक्षा परिणामों की घोषणा 11 मई 2021 तक कर दी जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *