कभी नहीं देखा ऐसा हादसा

नई दिल्ली। गुजरात के मोरबी में हुए केबल ब्रिज हादसे में मृतकों की संख्या 140 से ज्यादा लोगों हो गई है। रविवार शाम हुए इस हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है। बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है। इस हादसे ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है।

मच्छु नदी पर केबल ब्रिज के पास चाय की दुकान लगाने वाले एक शख्स ने हादसे की पूरी कहानी बताई है। शख्स ने बताया कि वो हर रविवार को यहां चाय बेचता है। चश्मदीद ने बताया, ‘मैं हर रविवार को वहां चाय बेचता हूं।

लोग केबल से लटक रहे थे और अचानक नीचे गिर गए। ये भयावह हादसा देखकर मैं पूरी रात सोया नहीं और लोगों की मदद करता रहा। सात-आठ महीने की गर्भवती महिला को मृतक देखना दिल दहला देने वाला था। मैंने अपनी जिंदगी में ऐसा पहले कभी नहीं देखा।’

हादसे की एक और चश्मदीद हसीना ने इसके बारे में बताया है। उन्होंने कहा कि मैं इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकती। मृतकों में बच्चे भी शामिल थे। मैंने अपने परिवार के सदस्यों की तरह लोगों की मदद की। मैंने लोगों को अस्पताल पहुंचाने के लिए अपना वाहन भी इस्तेमाल के लिए दिया। इतना भयावह हादसा मैंने कभी नहीं देखा।’

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने इस हादसे को लेकर सोमवार सुबह एक प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने बताया कि हादसे में आपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया है। रेंज आईजीपी के नेतृत्व में जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.