हादसा: 40 से ज्यादा बारातियों से भरी बस गहरी खाई में गिरी

देहरादून: उत्तराखंड के पौड़ी जिले में एक दर्दनाक बस हादसा हुआ है। मंगलवार शाम को बारातियों से भरी बस गहरी खाई में गिर गई। धुमाकोट क्षेत्रान्तर्गत सिमड़ी गांव के पास बारात की बस गहरी खाई में गिरने से यात्रियों की चीख पुकार मच गई। घटना के तुरंत बाद एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू के लिए रवाना हो गई है। बस हादसा धुमाकोट से 70 किमी आगे टिमरी गांव के पास हुआ है।

हादसे के वक्त बारातियों से भरी बस, लालढांग हरिद्वार से काड़ागांव, पौड़ी जा रही थी। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, बस में 40 के करीब यात्री सवार थे। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर को जनपद हरिद्वार के लालढांग क्षेत्र से एक बस बारातियों को लेकर बीरोंखाल ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम कांडा के लिए निकली थी।

लेकिन देर शाम को अंधेरे में घिरोली पुल से आगे सिमडी इंटर कॉलेज के निकट बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने और पुलिस टीम ने रेस्क्यू आपरेशन शुरु कर दिया था। क्षेत्रीय विधायक महंत दिलीप रावत ने हादसे पर गहरा दुख जताते हुए कहा कि दुर्घटना की जानकारी मिलते ही डीएम, एसएसपी को तत्काल एक्शन लेने को कहा।

पुलिस-प्रशासन की ओर से राहत व बचाव कार्य किया जा रहा है, लेकिन अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू टीम को परेशानी हो रही है। पौड़ी जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे और एसएसपी यशवंत सिंह चौहान भी मौके के लिए रवाना हो गए हैं। विधायक रावत ने बताया कि वह स्वयं पूरे मामले में नजर बनाए हुए हैं।

बस हादसे में यात्रियों को रेस्क्यू और राहत व बचाव का कार्य किया जा रहा है। एसडीआरएफ, जिला प्रशासन सहित पुलिस टीम मौके पर मौजदू है। लोकल ग्रामीणों की मदद से राहत कार्य किया जा रहा है। घायलों को रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुष्कर सिंह धामी, मुख्यमंत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published.