CBSE:15 फरवरी से 15 मई के बीच होंगी सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं !

नई दिल्लीः सीबीएसई द्वारा सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर जारी किए जा रहे है सर्कुलर से एग्जाम की डेट्स का अंदाजा विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में लगाया जा रहा है।

इसी कड़ी, सीबीएसई द्वारा स्कूलों को जारी किए गए एक लेटेस्ट सर्कुलर जारी किया गया है, जिममें बोर्ड ने स्कूलों को 15 फरवरी से 15 मई तक परिसर में किसी भी प्रकार के कॉन्सट्रक्शन वर्क पर रोक लगाई है, ताकि बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन और मूल्यांकन कार्य में किसी भी प्रकार की बाधा न आ सके।

हालांकि, सीबीएसई ने वर्ष 2022-23 के दौरान दसवीं और बारहवीं के छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित की जाने वाली बोर्ड परीक्षाओं के लिए विषयवार परीक्षा तिथियों की घोषणा नहीं की है। दूसरी तरफ, बोर्ड के सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर कई रिपोर्ट में द्वारा किया जा रहा है कि सीबीएसई 10वीं, 12वीं डेटशीट 2022 को इसी सप्ताह के दौरान जारी कर देगा।

स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए बोर्ड द्वारा दोनों ही कक्षाओं के लिए सीबीएसई बोर्ड डेटशीट 2022 PDF फॉर्मेट में जारी की जाएगी और इन्हें डाउनलोड करने के लिए लिंक को बोर्ड की वेबसाइट, cbse.gov.in पर एक्टिव किया जाएगा। छात्रों के इसके अतिरिक्त किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल की जा रही किसी भी फर्जी सूचना या फेक डेटशीट पर विश्वास नहीं करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.