कंटेनर से कुचल कर महिला रिपोर्टर की मौत

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान चुनावों की मांग करते हुए इस्लामाबाद तक मार्च कर रहे हैं। इस दौरान इमरान के मार्च में एक बड़ा हादसा देखने को मिला है, जहां एक पाकिस्तानी महिला रिपोर्टर की मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला पत्रकार इमरान खान के लॉन्ग मार्च में शामिल एक कंटेनर के नीचे आ गईं। रिपोर्टर की कुचल कर मौत हो गई। महिला पत्रकार की पहचान चैनल 5 की रिपोर्टर सदफ नईम के रूप में हुई है। इस घटना के बाद मार्च को रोक दिया गया।

इस दुखद घटना के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने दिन भर के लिए मार्च की गतिविधि बंद करने का ऐलान किया। खान ने कहा, ‘हम एक दुर्घटना के कारण आज का मार्च खत्म कर रहे हैं।

हमने यहां रुकने का फैसला किया है।’ इमरान ने मृतक के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की और कहा कि वह दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करेंगे। इमरान का लॉन्ग मार्च सोमवार को कमोके से चैथे दिन शुरू होगा।

इस मार्च को लेकर योजना थी कि तीसरे दिन के अंत में ये गुजरांवाला पहुंचेगा। जियो न्यूज ने बताया कि सदफ खान को उसी कंटेनर ने कुचला है, जिस पर इमरान खान सवार थे। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

दुनिया टीवी के मुताबिक पत्रकार इमरान खान का इंटरव्यू लेने की कोशिश कर रही थीं। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पत्रकार के निधन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें इस घटना से गहरा दुख पहुंचा है।

शहबाज शरीफ ने ट्वीट कर लिखा, ‘लॉन्ग मार्च कंटेनर से गिर कर पत्रकार सदफ नईम की मौत से गहरा दुख हुआ है। परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना। सदफ नईम एक गतिशील और मेहनती पत्रकार थीं।

हम मृतक के परिवार के लिए धैर्य की प्रार्थना करते हैं।’ सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने दुख व्यक्त करने के साथ ही इस बात पर सवाल उठाया कि आखिर कैसे एक कंटेनर वाले ट्रक ने पत्रकार को कुचल दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.