हार्दिक पंड्या ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के उड़ाए होश

मोहाली: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच मोहाली में टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय टीम टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी। टीम ने 6 विकेट पर 208 रन बनाए।

हार्दिक पंड्या ने 71 रनों की विस्फोटक पारी खेली। 30 गेंदों की अपनी पारी में हार्दिक ने 7 चौके और 5 छक्के लगाए। उनकी पारी की वजह से ही टीम इंडिया 200 के पार पहुंच पाई।

हार्दिक पंड्या ने भारतीय टीम के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर रन नहीं लिया। दूसरी तरफ हर्षल पटेल थे। वह 4 गेंदों पर 7 रन बनाकर खेल रहे थे। इसके बाद हार्दिक ने तीसरी गेंद पर दो रन लिए। कैमरून ग्रीन की अगली तीन गेंदों पर हार्दिक पंड्या ने तीन छक्के जड़ दिए।

उन्होंने चौथी गेंद पर मिड विकेट, 5वीं गेंद पर लॉन्ग ऑफ और छठी गेंद पर पॉइंट की ऊपर से छक्का लगाया। यह उनकी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी भी है।

इससे पहले, टॉस हार पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही, क्योंकि उन्होंने पावरप्ले में दो विकेट खोकर 46 रन बनाए। इस दौरान, कप्तान रोहित शर्मा (11) और विराट कोहली (2) सस्ते में चलते बने।

इसके बाद राहुल और सूर्या ने मिलकर 10 ओवर में भारत के स्कोर को दो विकेट के नुकसान पर 86 रन पर पहुंचा दिया। इसके बाद तेज गति से रन बनाते हुए राहुल ने 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। सूर्यकुमार यादव ने भी बड़े शॉट लगाए, लेकिन वह अपने अर्धशतक से चूक गए और 46 रन बनाकर ग्रीन के शिकार बन गए।

जल्द ही अक्षर पटेल (6) भी पवेलियन लौट गए, जिससे भारत ने 15.5 ओवर में 146 रन पर पांच विकेट खो दिए। इस बीच, हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, जिससे भारत 18 ओवर में 174/5 रन पर पहुंच गया। लेकिन 19वें ओवर में एलिस ने कार्तिक (6) को अपना शिकार बनाकर तीसरा विकेट हासिल किया।

इसके साथ ही पांड्या ने चौका मारकर 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन एलिस ने तीन विकेट झटके। वहीं, जोश हेजलवुड ने दो विकेट चटकाए, जबकि कैमरन ग्रीन ने एक विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.