एलपीजी सिलेंडर हुआ 115 रुपये सस्ता

नई दिल्लीः आज से साल का 11 वां महीना शुरू हो चुका है. नवंबर के महीने की शुरुआत के साथ ही लोगों को महंगाई से राहत (Inflation) मिली है. एलपीजी सिलेंडर के प्राइस (LPG Cylinder Price) में बड़ी कटौती की गई है. अब गैस सिलेंडर 115 रुपये सस्ता हो गया है,

बता दें कि यह कटौती कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर (Commercial Gas Cylinder Price) के प्राइस में की गई है. वहीं घरेलू गैस सिलेंडर के प्राइस की बात करें तो यह अपने पुराने रेट पर बना हुआ है. देशभर में 14 किलोग्राम वाले घरेलू गैस सिलेंडर (Domestic Gas Cylinder Price) के प्राइस में 6 जुलाई के बाद से कोई बदलाव नहीं किया गया है.

कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के प्राइस में कटौती के बाद से ही चारों महानगरों में गैस के प्राइस में बदलाव हुआ है. आइए जानते हैं दिल्ली, कोलकता, चेन्नई और मुंबई में एलपीजी सिलेंडर कितनी प्राइस में मिल रहा है.

आपको बता दें कि देश की सरकार तेल कंपनियां हर महीने के शुरुआत में कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर और घरेलू सिलेंडर के प्राइस में बदलाव करती है. ध्यान देने वाली बात ये है कि पिछले कई महीनों से घरेलू गैस सिलेंडर (LPG Cylinder Price Reduced) के प्राइस में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है.

इसके जरिए आम लोगों को बढ़ती महंगाई से राहत देने की कोशिश की है. इसके साथ ही कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के प्राइस में लगातार कमी की जा रही है. इसके द्वारा होटल, खाने पीने की दुकानों में खाना बनाने के कॉस्ट में कमी आएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.