दुकानों-गाड़ियों को फूंका, पकड़े गए 19 लोग

वड़ोदरा:गुजरात के वड़ोदरा में  पटाखा फोड़ने को लेकर दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष हुआ. मामूली कहासुनी से शुरू हुए इस विवाद में देखते ही देखते दोनों पक्ष एक दूसरे के ऊपर पथराव करने लगे. थोड़ी ही देर में हालत इतने खराब हो गए कि भीड़ दुकानों और वाहनों में आगजनी करने लगी.

कहा जा रहा है कि इस दौरान एक पक्ष के लोगों ने पेट्रोल बम से भी हमले किया. यह वारदात वड़ोदरा के पानीघाट इलाके में मुस्लिम अस्पताल के पास का है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की है. पुलिस ने अभी तक 19 लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ जारी है.

आरोपियों की पहचान के लिए सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं.पुलिस ने बताया कि मुस्लिम अस्पताल के पास सोमवार को कुछ लोग आतिशबाजी कर रहे थे. इसी दौरान दूसरे पक्ष के लोगों ने आपत्ति जताई तो इनके बीच कहासुनी हो गई. बताया जा रहा है कि इसके बाद दोनों पक्ष के लोगों ने अपने अपने समुदाय के लोगों को बुला लिया और फिर इनके बीच में मारपीट और पथराव शुरू हो गया.

बताया जा रहा है कि इस वारदात में करीब दर्जन भर लोग घायल भी हुए हैं. हालांकि पुलिस ने अभी तक घायलों की पुष्टि नहीं की है. पुलिस ने बताया कि इस वारदात के दौरान पेट्रोल बमों से भी हमले हुए हैं. वहीं भीड़ ने कई दुकानों और वाहनों में आग लगा दी है. दमकल विभाग की टीम ने पूरी रात अभियान चलाकर आग पर काबू किया और राहत कार्य किया.

पुलिस ने बताया कि इस वारदात में शामिल सभी आरोपियों की पहचान के लिए घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है. कई कैमरों में कई संदिग्ध बातें सामने आई हैं. पुलिस मौके पर मौजूद लोगों से पूछताछ करते हुए वारदात की कड़ियां जोड़ने का प्रयास कर रही है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा. इसके लिए पुलिस की अलग अलग टीमों का गठन किया गया है. यह सभी टीमें ताबड़तोड़ दबिश दे रही हैं.

पुलिस ने बताया कि इस वारदात में भीड़ इस कदर आक्रोशित थी कि कानून व्यवस्था स्थापित करने के लिए पुलिस को डंडे फटकारने पड़े. यहां तक कि वाटर कैनन का इस्तेमाल कर भीड़ को खदेड़ा गया. वाटर कैनन की मदद से ही आग पर भी काबू पाया गया. इस मामले में पुलिस ने संदेह के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लिया है.

पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है. उधर, दूसरी ओर गुजरात के राजकोट से भी इसी तरह के बवाल की खबर है. यहां मोरबी रोड पर बवाल हो गया. मौखिक तकरार के बाद यहां भी दो गुटों के बीच मारपीट होने लगी. आरोप है कि इस दौरान चाकूबाजी होने से चार लोग घायल भी हुए हैं. पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.