रूसी दूतावास के बाहर आत्मघाती हमला, दो राजनयिकों समेत 20 लोगों की मौत; हमलावर ढेर

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रूसी दूतावास के पास आत्मघाती हमला हुआ है। दूतावास के एंट्री गेट के पास हुए धमाके में 20 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में रूस के दो राजनयिक (Russian Diplomats) भी बताए जा रहे हैं।

समाचार एजेंसी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने हमलावर को ढेर कर दिया है। पुलिस ने बताया कि दूतावास के गेट पर पहुंचने से पहले ही आत्मघाती हमलावर को गोली मारकर ढेर कर दिया। रूसी दूतावास के बाहर खड़े तालिबान के सुरक्षाबलों ने हमलावर की पहचान कर ली थी। तभी उसे गोली मार दी। धमाके में कुल 20 लोगों की मौत हो गई है।

रूस के विदेश मंत्रालय ने बम धमाके पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। मंत्रालय ने कहा, ‘पांच सितंबर को सुबह करीब 11 बजे काबुल में रूसी दूतावास के बहर आतंकी हमला हुआ है। बम धमाके में दो राजनयिक मारे गए। धमाके में अफगानिस्तान के भी कई नागरिकों की मौत हुई है।’

बता दें कि रूस उन चुनिंदा देशों में है जिसने अभी भी काबुल में दूतावास खोला हुआ है। अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद ज्यादातर देश अपने दूतावासों को बंद कर चुके हैं। रूस की तरफ से तालिबान को आधिकारिक पहचान नहीं दी है। जरूरी सेवाओं की सप्लाई के लिए दोनों देशों के बीच बात चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.