कन्या राशि:वार्षिक राशिफल 2023

उदय दिनमान डेस्कः नया साल 2023 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा. मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नहीं या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा. साल 2023 कैसा रहेगा, इसको लेकर कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं. आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से आने वाला साल 2023 कैसा रहेगा.

यह वर्ष आपके पारिवारिक जीवन वर्ष के शुरुआत में ठीक रहेगा. लेकिन, जैसे वर्ष का चढ़ाव होगा. अप्रैल महीने के बाद पारिवारिक जीवन को लेकर उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है. आपके पारिवारिक जीवन में गुरु के परिवर्तन के बाद परेशानी बन जायेगी. आपसी मनमुटाव बनेगा. भाई बहन का सहयोग में कमी दिखाई देगी. इस दौरान परिवार के किसी बुजुर्ग सदस्य को शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

शनि के परिवर्तन के बाद आपके जीवन में बहुत बड़ा परिवर्तन होगा. परिवार के सभी सदस्यों का पूरा सहयोग मिल जायेगा. अपने खर्च पर ध्यान रखे. जनवरी से लेकर अप्रैल तक स्थाई संपत्ति का खरीदारी होगी. साथ में नए वाहन खरीदने का योग बन रहा हैं. मई महीने में कुछ खरीदारी नहीं करें या साझे में कार्य नहीं करें.

यह वर्ष व्यापारी के लिए वर्ष की शुरुआत बहुत बढ़िया रहेगा. आप इसको आगे बढ़ाते जायेंगे. कुछ नया भी करने को मिलेगा, उसमे लाभ प्राप्त होगा. कुछ नए संपर्कों से आपको लाभ मिलेगा और व्यापार में उन्नति होगी. मई महीने के बाद व्यापार में मंदा बनेगा. आपको विदेशी संपर्कों से भी लाभ होगा और व्यापार में बढ़ोतरी के योग बनेंगे.

इस प्रकार वर्ष के शुरुआती चार महीने और अंतिम दो महीने अंतिम बहुत अच्छे रहेंगे. आपको ससुराल पक्ष से आर्थिक सहायता मिल सकती है. अचानक से कोई धन प्राप्ति के योग बन सकते हैं. जो लोग नौकरी कर रहे है उनका स्थान का प्रवर्तन होगा साथ ही वेतन का भी वृद्धि होगा. जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे है. वह सफल होंगे.

विद्यार्थियो के लिए यह वर्ष उत्तम रहेगा. मेहनत करें भरपूर लाभ मिलेगा. जो आपके पुराना योजना था. वह पूरा होगा. शिक्षा में जो बाधा बना हुआ था. वह दूर होगा. आप खूब मेहनत करेंगे और उस मेहनत के प्रतिफल के रूप में आपको प्रतियोगिता परीक्षा में उत्तम अंकों के साथ सफलता मिलने के योग बनेंगे इसलिए अपनी मेहनत को जारी रखते हुए सही दिशा में आगे बढ़ाए.

जिससे आपको सफलता मिल सकें. उच्च शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. अक्टूबर-नवंबर-दिसंबर के दौरान आपको अच्छी सफलता मिल सकती है और पढ़ाई के लिए विदेश जाने के योग भी बन सकते हैं जो लोग नौकरी कर रहे है.

जनवरी के महीने में आपकी नौकरी में स्थानांतरण हो सकता है. कई मामलों में आपका समय गड़बड़ चलेगा. क्योंकि बृहस्पति 22 अप्रैल को अष्टम भाव में राहु के साथ ही युति बनाएंगे. आपका स्थान का परिवर्तन होगा. सहयोगी का पूरा सपोर्ट मिलेगा.

आपका प्रेम परवान पर रहेगा. एक दूसरे में चाहत भरपूर बना रहेगा. लेकिन जनवरी महीने के बाद थोड़ी परेशानी बढ़ जाएगी. बेवजह का विवाद बनेगा. जो लोग लिविग रिलेशन में है अपने प्रेम जीवन का पूरा लाभ लेंगे विवाहित लोग दांपत्य जीवन में तनाव कम रहेगा.

आप और आपके जीवनसाथी साथ मिलकर अपनी समस्त जिम्मेदारियों का निर्वहन भली प्रकार करेंगे और इससे आपका दांपत्य जीवन खूबसूरती के साथ व्यतीत होगा. दूर की यात्रा कर सकते है

यह वर्ष आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. मौसम परिवर्तन के कारण सर्दी, बुखार, पेट में दर्द से परेशान होंगे. मई से जून के बीच सेहत में काफी परेशानी दिखाई देगा. जब परेशानी दिखाई दे तुरंत डॉक्टर दे चेक करवा लें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.