तुला राशि: वार्षिक राशिफल 2023

उदय दिनमान डेस्कः  नया साल 2023 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा. मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नहीं या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा.

साल 2023 कैसा रहेगा, इसको लेकर कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं. आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से आने वाला साल 2023 कैसा रहेगा.

यह वर्ष आपके पारिवारिक जीवन में बहुत कुछ बदलाव लेकर आएगा. पुरानी विवाद दूर होंगे. शत्रु परस्त होंगे. कुटुंब का पूरा सहयोग मिलेगा. अक्टूबर के बीच जरूरी पारिवारिक खर्चे भी करेंगे और घर की जरूरतों और जिम्मेदारियों पर आपका पूरा ध्यान रहेगा.

जिससे आपकी घर के प्रति जवाबदेही बनी रहेगी. हालांकि इसका आपको अच्छा प्रतिफल भी मिलेगा. परिवार वालों की नजर में आप का सम्मान बढ़ेगा. धर्म कर्म में खर्च बढ़ जायेंगे. साथ ही परिवार में जरूरत की समान की खरीदारी करेंगे.

अक्टूबर के बीच जरूरी पारिवारिक खर्चे भी करेंगे. घर की जरूरतों और जिम्मेदारियों पर आपका पूरा ध्यान रहेगा. जिससे आपकी घर के प्रति जवाबदेही बनी रहेगी. हालांकि इसका आपको अच्छा प्रतिफल भी मिलेगा और परिवार वालों की नजर में आप का सम्मान बढ़ेगा. आपके लड़के का स्वस्थ्य में परेशानी बढ़ेगी.

व्यापारी के लिए यह वर्ष मिलजुला रहेगा. व्यापार तो धीमी गति से चलेंगी. लेकिन, बिजनेस को लेकर आपके मन में कई तरह से उल्टा सीधा कार्य करने के लिए उत्साहित रहेगा. आप अपना व्यापार का दस्तावेज संभाल कर रखे.

सरकारी कार्य को सही तरह से निस्पादन करें. किसी प्रकार का टैक्स चोरी या नकली पेपर से सावधान रहे. वर्ष के मध्य माह से आपको भाग्य पूरा साथ देगा साथ ही समय का पूरा उपयोग करें. बेहतर होगा. जो लोग नौकरी कर रहेगा. उनके नौकरी में बदलाव लेकर आ सकते हैं.

यदि आप किसी नई नौकरी की तलाश में हैं तो इस दौरान आपको नई नौकरी प्राप्त हो सकती है. आपकी नौकरी जा सकती है और उसके बाद आपको एक अच्छी नौकरी प्राप्त हो सकती है. यदि आप सरकारी सेवा में हैं तो इस दौरान आपका किसी बढ़िया और अच्छी जगह स्थानांतरण भी हो सकता है.

विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष अनुकूल तो नही रहेगा. आपको कड़ी मेहनत करना पड़ेगा. बेकार के संगत तथा आपके शिक्षा को कमजोर कर देगा. इस वर्ष आपको अपने पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना पड़ेगा. उच्च शिक्षा की पढ़ाई कर रहे छात्र अनुशासन में रहकर अपना पढ़ाई करें.

प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपने विश्वास ऊंचा बना कर रखे सभी आपका योजना पूरा होगा. अक्टूबर के बीच आपको अच्छी सफलता के योग बनेंगे. उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों को अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी. लेकिन, जनवरी – फरवरी और अप्रैल के महीनों में थोड़ा सा सतर्क रहना होगा.

करियर में कई तरह से बदलाव दिखाई देंगे. नौकरी में परिवर्तन होगा. दिसंबर के महीनेमें कई तरह से आपके करियर में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. अपनी तरफ से सही निर्णय लेकर ही आप इन परेशानियों से बच पाएंगे.

प्रेम जीवन में आपका यह वर्ष की शुरुआत ठीक रहेगा दोनों को एक दूसरे पर पूरा विश्वास बना रहेगा. लेकिन, अप्रैल महीने के बाद जो लोग लिविंग रिलेशन में है. प्रेमी के साथ उनका पुराना विवाद दूर होगा. फिर से अपना विश्वास बनाने में कायम रहेंगे.

दांपत्य जीवन में पत्नी का प्रेम संबंधों में मजबूती लेकर आएंगे. एक दूसरे के प्रति प्रेम बढ़ेगा. आपका प्यार परवान चढ़ेगा और आपका रिश्ता खुशियों से महक उठेगा. अविवाहित लोगो का विवाह का इंतजार खत्म होगा वर्ष के अंत तक परिणय सूत्र में बंध जाएंगे.

यह वर्ष आपके स्वास्थ संबंधित समस्या बनेगा. गुरु के परिवर्तन के बाद आपके पुराना बीमारी जोड़ कर देगा. अप्रैल माह के बाद आपके स्वास्थ्य ज्यादा प्रभावित होगा पेट या मुख में बीमारी होने का योग बन रहा है. इसलिए आप अपने सेहंत पर ज्यादा ध्यान दे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.