उफनाए नाले में फंस गई यात्रियों से भरी बस

हल्द्वानी : उत्तराखंड में बीते चार दिनों से लगातार वर्षा हो रही है। बारिश के कारण नदी नाले उफान पर आ गए हैं। ऐसे में सफर मुश्किल हो गया है। सोमवार को एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

जिसमें दिख रहा है कि हल्द्वानी सितारगंज रोड पर चोरगलिया में पड़ने वाला शेर नाला उफान पर आने से यात्रियों से भरी एक बस फंस गई। पानी का वेग तेज होने के कारण बस आगे नहीं बढ़ पा रही थी। काफी मशक्कत के बाद लोगों ने जान जोखिम में डालकर बस को किसी तरह से निकाला।

हल्द्वानी सितारगंज रोड पर चोरगलिया में पड़ने वाला शेर नाला बारिश में लानलेवा हो जाता है। यह नाला अब तक कई जिंदगियों को निगल चुका है। 2016 में इस नाले में इनोवा कार सवार दस लोग बह गए थे।

जिसमें नौ लोगों को बचा लिया गया था और एक युवक की बहने से मौत हो गई थी। वहीं अब सोमवार को नाले में एक बस फंस गई। जिसके बाद लोेगों की जान आफत में आ गई। काफी मशक्कत के बाद लोगों ने अपनी जान जोखिम में डालकर बस को दूसरे किनारे पहुंचाया।

सूर्या नाला भी इन दिनों उफान पर है। रविवार को उफनाते नाले को पार करने के दौरान एक बाइक सवार फंस गया था। लहरों के वेग में वह आगे नहीं बढ़ पा रहा था। आसपास के लोगों की मदद से उसे नदी के बाहर निकाला गया। नदी में फंसे युवक का वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहा है। वीडियो में लोग युवक की बाइक को बहने से बचा रहे हैं।

रामनगर का धनगढ़ी नाला भी उफान पर रहने से कुमाऊ गढ़वाल ये संपर्क कट गया है। नेशनल हाइवे पर स्थित धनगढ़ी नाला उफान पर है। तड़के से ही धनगढ़ी में बहाव ज्यादा होने से वाहनों का लंबा जाम लगा हुआ है। वाहन जहां तक फंसे हुए है। सरकारी कर्मचारी भी धनगढ़ी में फंसे हुए हैं।

मौके पर प्रशासन द्वारा मलवे को हटाने के लिए जेसीबी भी खड़ी की हुई है। नायब तहसीलदार दयाल मिश्रा ने बताया कि पानी लगातार बढ़ता जा रहा है। पानी कम होने के बाद ही मलवा हटवाया जाएगा। उसके बाद ही सड़क आवाजाही लायक हो पाएगी। रामनगर में कोसी नदी का जलस्तर चेतावनी के निशान से ऊपर 34000 क्यूसेक पहुंच गया है। वहीं पेड़ गिरने से रामनगर में विद्दुत आपूर्ति बाधित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.