वैन खाई में गिरी, 12 बच्चों समेत 20 की मौत

कराची। पाकिस्तान के बाढ़ प्रभावित सिंध प्रांत में एक वैन खाई में गिर गई। इस दुर्घटना में 12 बच्चों सहित कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई।

घटना उस समय हुई जब महिलाओं और बच्चों समेत श्रद्धालुओं को लेकर सूबे के खैरपुर से सहवान शरीफ की ओर जा रही यात्री वैन खैरपुर के पास सिंधु राजमार्ग पर बाढ़ के पानी से बनी खाई में गिर गई।

पाकिस्तान के दुनिया टीवी ने बताया कि इस दुर्घटना में 12 बच्चों सहित 20 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। कई अन्य घायल हो गए। पुलिस के अनुसार शवों को निकालकर सैयद अब्दुल्ला शाह संस्थान सहवान शरीफ में ले जाया गया है।

घटना की अधिक जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी इमरान कुरैशी ने कहा कि वैन खैरपुर जिले से श्रद्धालुओं को सेहवान में एक प्रसिद्ध सूफी दरगाह पर ला रही थी।सिंधु नदी में पानी का प्रवाह को तेज होने के चलते राजमार्ग के पास 30 फीट चौड़ा कट बनाया गया था। दो महीने पहले बाढ़ के दौरान खाई में पानी भर गया था।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की लापरवाही के कारण कट को दो महीने से बंद नहीं किया गया था जिसके कारण यह हादसा हुआ। वहीं, पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने इस हादसे पर दुख जताया है।

बता दें कि तीन दशकों में रिकॉर्ड बारिश के चलते पाकिस्तान ने इस साल सबसे भयानक बाढ़ का सामना किया है। बाढ़ ने 1,600 से अधिक लोगों की जान ले ली और सड़कों और पुलों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में आई बाढ़ से सिंध और बलूचिस्तान क्षेत्र सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। मानसून के दौरान आई बाढ़ में सिंध में 784 प्रतिशत और बलूचिस्तान में 496 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। पाकिस्तान के इन दोनों ही क्षेत्रों में बारिश इस साल जुलाई के 30 साल के रिकॉर्ड को पार कर गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.