फटा बादल, काली नदी में झील बनने से तबाही, दर्जनों मकान बहे

पिथौरागढ़: उत्तराखंड के सीमांम जिले पिथौरागढ़ में भारत नेपाल सीेमा पर धारचूला में देर रात भारी बारिश और बादल फटने से बड़ी तबाही मची है। नेपाल में काफी नुकसान बताया जा रहा है। बादल फटने के दौरान काली नदी में भारी मात्रा में बलमा आने से झील गई है।

धारचूला में रात को हुई भारी बारिश से भारत और नेपाल सीमा पर भारी तबाही। नेपाल में भारी नुकसान । मलबे से काली नदी में बनी झील । भारत के खोतिला का प्रेमनगर में काली नदी में बनी झील से कई जलमग्न हो गए हैं।

पुल पार नेपाल के लासकु में भी भारी बारिश से तबाही हुई है। कुछ लोगों के लापता होने की भी सूचना है। फिलहाल हेलीकॉप्टर से फंसे लोगों को रेस्क्यू करने के साथ उन तक मदद पहुंचाई जा रही है।खोतिला व्यासनगर के पास काली नदी में लगभग दो किमी लंबी झील बनने से व्यासनगर के 50 से अधिक मकान जलमग्न हो गए।

सूचना मिलते ही आपदा प्रबंधन, राजस्व दल, एसडीआरएफ, पुलिस राहत कार्य मे जुटे है। हैलीकॉप्टर से राहत सामग्री खोतिला पहुचाई जा रही है। प्रभावितों को सुरक्षित स्थानों पर पहुचाया जा रहा है। उधर नेपाल में भारी तबाही हुई है। एक दर्जन से अधिक मकान बह गए है। कुछ लोगो के लापता होने की सूचना है। आठ से दस वाहन मलबे के साथ बह गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.