इंडेन गैस गोदाम में सुरक्षा दृष्टि में कमिंयां

पौड़ी: उपजिलाधिकारी सदर आकाश जोशी व खाद्य आपूर्ति विभाग के पूर्ति निरीक्षक ने संयुक्त रूप से पौड़ी नगर क्षेत्र में स्थित एजेंसी चौक के निकट इंडेन गैस सर्विस के गोदाम, कोटद्वार सड़क मार्ग पर स्थित गढ़वाल मण्डल द्वारा संचालित पेट्रोल पम्प तथा गंगानगर कोटद्वार मार्ग पर स्थित सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान का औचक निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान शहर के मध्य एजेंसी चौक के निकट स्थित इंडेन गैस गोदाम में सुरक्षा दृष्टि में कमिंयां पायी गयी। जिससे आपात स्थिति में आम नागरिकों के जान माल के लिए खतरा हो सकता है। जिसे सुरक्षा की दृष्टि से अन्यत्र शिफ्ट करने के निर्देश दिये गये। इस संबंध में उपजिलाधिकारी आकाश जोशी ने गोदाम प्रबंधक को प्रशासन से हर संभव मदद देने का आश्वासन भी दिया।

उपजिलाधिकारी व निरीक्षण पूर्ति निरीक्षक ने संयुक्त रूप से कोटद्वार सड़क मार्ग पर स्थित पेट्रोल पम्प का भी औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पेट्रोल पम्प में साफ-सफाई की कमी, शौचालय की शीशे टूटे होने, अग्निशमन की उचित व्यवस्था न होने व डीजल टैंक में परीक्षण के दौरान पानी के संकेत मिलने संबंधी शिकायतें प्राप्त हुयी। उपजिलाधिकारी ने संबंधित प्रबंधक को टैंक की सफाई करने व विद्युत कक्ष अन्य स्थान पर स्थापित करने के निर्देश दिये।

गंगानगर कोटद्वार मार्ग पर स्थित सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के औचक निरीक्षण के दौरान सस्ता गल्ला विक्रेता को निर्देशित किया गया कि शत-प्रतिशत बायोमैट्रिक के माध्यम से खाद्यान्न वितरण करने व अभिलेख का प्रतिदिन रखरखाव करने के निर्देश दिये।

उन्होंने निर्देशित किया कि बीमार, बुर्जुग या दिव्यांग सहित कोई भी कार्डधारक राशन उठान से वंचित न रहे इसका विशेष ध्यान रखा जाए। इस दौरान उनके द्वारा गंगा नगर स्थित फल व सब्जी विक्रेताओं से पॉलीथीन का प्रयोग न करने एवं आम नागरिकों को अपने वोटर कार्डो को तत्काल आधार से लिंक करने के संबंध में जागरूक भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.