पांच दिन कई रूट रहेंगे डायवर्ट

देहरादून: राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के आयोजन के चलते आज से पांच दिन तक रायपुर में स्टेडियम और इसके आसपास के क्षेत्र में कई रूट डायवर्ट रहेंगे। यातायात पुलिस ने यह व्यवस्था आमजन और क्रिकेट मैच देखने जाने वालों को परेशानी से बचाने के लिए की है।

जारी किए गए यातायात प्लान (Dehradun Traffic Plan During Cricket Match) के अनुसार, मैच शुरू होने से तीन घंटा पहले थानो रोड से स्टेडियम की तरफ वाहनों की आवाजाही बंद कर दी जाएगी। सिर्फ उन्हीं वाहनों को स्टेडियम की तरफ जाने दिया जाएगा, जिनमें सवार व्यक्तियों के पास मैच के टिकट होंगे। शेष वाहन थानो चौक से डोईवाला की तरफ डायवर्ट किए जाएंगे।

इसी तरह मालदेवता से भी रायपुर की तरफ कोई वाहन नहीं आएगा। मैच देखने आने वालों को ही जाने दिया जाएगा। शेष वाहनों को काले गांव मोड़ से किरसाली चौक की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। यह व्यवस्था मैच की समाप्ति के बाद तक जारी रहेगी।

वहीं, दोपहिया और चार पहिया वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था अलग-अलग की गई है। चार पहिया वाहनों की पार्किंग स्टेडियम से दूर, जबकि दोपहिया वाहनों की पार्किंग स्टेडियम के नजदीक बनाई गई है। इसलिए परेशानी से बचने को दोपहिया वाहनों का प्रयोग करें।

स्टेडियम जाने के लिए मार्ग
प्रथम मार्ग: सहस्रधारा क्रांसिग से लाडपुर, रायपुर बाजार, शिव मंदिर, महाराणा प्रताप चौक होते हुए।
द्वितीय मार्ग: छह नंबर पुलिया से किद्दूवाला, शिव मंदिर, महाराणा प्रताप चौक होते हुए।
तृतीय मार्ग: रिंग रोड से आइटी पार्क, किरसाली चौक, काले गांव होते हुए मालदेवता रोड से महाराणा प्रताप चौक होकर।

प्रवेश की व्यवस्था
गेट नंबर एक: वीआइपी पास धारक व मीडिया।
गेट नंबर दो: वीवीआइपी, खिलाड़ी और अधिकारीगण।
गेट नंबर तीन: अन्य सभी को प्रवेश।

यहां होंगे बैरियर प्वाइंट
पुलिया नंबर छह
शिव मंदिर तिराहा
महाराणा प्रताप चौक
मालदेवता रोड
आर्डिनेंस फैक्ट्री ग्राउंड तिराहा
थानो चौक
काले गांव तिराहा

पासधारक, मीडिया व अधिकारीगणों की पार्किंग स्पोर्ट्स कालेज के अंदर बनी पार्किंग में होगी।
गेट नंबर एक और तीन के पास चार पहिया वाहनों की पार्किंग होगी। गेट नंबर तीन के पास पार्किंग स्थल फुल हो जाने पर महाराणा प्रताप चौक पर बैरियर लगा दिया जाएगा।

इसके बाद मालदेवता रोड पर खाली मैदान में वाहनों की पार्किंग होगी।सभी पार्किंग फुल होने पर आर्डिनेंस फैक्टी के ग्राउंड में वाहनों को खड़ा कराया जाएगा।दोपहिया वाहनों की पार्किंग स्टेडियम के नजदीक बनाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.