कई रेलवे स्टेशनों और चारधाम को बम से उड़ाने की धमकी

हरिद्वार। हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर एक बार फिर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के नाम से धमकी भरा पत्र मिला है। जिसमें उत्तराखंड के प्रमुख धार्मिक स्थलों और उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। जिसके बाद एहतियात के तौर पर स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

रेलवे स्टेशन पर इससे पहले भी कई बार धमकी भरे पत्र मिल चुके हैं। हालांकि, अभी तक किसी भी पत्र की सत्यता मालूम नहीं हो सकी है। इस बार रेलवे स्टेशन पर मिले पत्र में लिखा गया है कि जम्मू कश्मीर में मरने वाले अपने साथियों का बदला लिया जाएगा।

25 अक्टूबर को हरिद्वार, लक्सर, काठगोदाम, देहरादून, रुड़की, काशीपुर, मुरादाबाद, बरेली, नजीबाबाद, शाहगंज समेत उत्तराखंड के सभी रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ा दिया जाएगा।
पत्र में आगे लिखा गया है कि 27 अक्टूबर को हर की पैड़ी, भारत माता मंदिर, चंडी देवी, मनसा देवी आदि हरिद्वार के प्रमुख मंदिरों के अलावा यमुनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ, बदरीनाथ और अन्य प्रमुख मंदिरों में भी बम विस्फोट किए जाएंगे।

रेलवे स्टेशन अधीक्षक ने इस बारे में जीआरपी को जानकारी दी जिसके बाद अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। जीआरपी के पुलिस अधीक्षक ददन पाल सिंह ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है। एहतियात के तौर पर स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

बता दें कि आठ मई 2022 को रुड़की रेलवे स्टेशन के अधीक्षक को धमकी भरा पत्र मिला था। इस पत्र में 21 मई 2022 को उत्‍तराखंड के देहरादून, रुड़की, ऋषिकेश, हरिद्वार, लक्सर रेलवे स्‍टेशन और उत्‍तर प्रदेश के नजीबाबाद रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। साथ ही धार्मिक स्थलों में धमाके की बता कही गई थी। इसके बाद सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी कर दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.